Rajasthan Sarkar Social Media Vigyapan Policy 2023 अब आप भी घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं, कुछ इस प्रकार से

WhatsApp Group Join Now Telegram Group Join Now

Rajasthan Sarkar Social Media Vigyapan Policy 2023 फेसबुक , यूट्यूब , इंस्टाग्राम , ट्विटर चलाने वालो के लिए बड़ी खबर। जाने किया है सोशल मीडिया विज्ञापन पॉलिसी। राजस्थान सरकार ने युवाओं और सभी नागरिकों को सोशल मीडिया की तरफ प्रोत्शन करने के लिए इस पॉलिसी को चलू किया है। आगर आप भी इन प्लेटफार्म पर एक्टिव रहते है तो आप भी 5 लाख रुपए तक कमा सकते है। अगर आप भी किसी भी सोशल मीडिया पर अकाउंट बना रखे हो तो आप भी सरकार की मोनेटाइजेशन पॉलिसी का फायदा उठा सकते है। क्या है यह पॉलिसी और इस का किस प्रकार लाभ लेना है उसकी विस्तृत जानकारी आपको इस विज्ञापन में विस्तार पूर्वक उपलब्ध कराई जायेगी।

Rajasthan Sarkar Social Media Vigyapan Policy 2023 

Rajasthan Sarkar Social Media Vigyapan Policy 2023 

दर्शन राजस्थान सरकार सोशल मीडिया विज्ञापन पॉलिसी इसलिए चला रही है क्योंकि विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके लिए सरकार अपने पक्ष में वोट बड़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रही है। इसके जरिए सरकार YouTube, Facebook, Instagram, Twitter आदि पर एड चलाकर प्रमोशन कराएगी। जिसके लिए वह 5 लाख से लेकर 10 लाख तक के विज्ञापन प्रसारित करेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां पर क्लिक करें: Click Here 

आगर आपके भी सोशल मीडिया पर 10 हजार से अधिक फॉलोवर वाले अकाउंट होल्डर को इस पॉलिसी का लाभ दिया जाएगा। आपको सिर्फ अपने अकाउंट पर विज्ञापन चलाने है। जिसके लिए सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। निदेशालय इन्फ्लूएंसर्स के एम्पैनलमेंट करेगा। उन्हें एक बार में एक महीने के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा।

YouTube इन्फ्लुएंसर्स को राजस्थान सरकार देगी एक वीडियो के 5 लाख रूपए 

अगर आप एक यूट्यूबर है तो आपको यूट्यूब पर वीडियो बनाते हैं तो आपको 10,000 से 5,00000 लाख तक के विज्ञापन के रुपए दिए जाएंगे। इसके लिए सरकार ने 4 श्रेणी बनाई है जिसमे श्रेणी A में न्यूनतम 10 लाख सब्सक्राइबर होने वाले यूट्यूब पर को ₹500000 पर मंथ दिए जाएंगे। श्रेणी बी वाले यूट्यूब को 5 लाख सब्सक्राइबर होने पर ₹200000 दिए जाएंगे। श्रेणी सी में 100000 सब्सक्राइबर होने पर₹50000 दिए जाएंगे। डी श्रेणी वाले यूट्यूब को 10000 स्क्वायर ₹10000 हर महीने दिया जाएंगे अगर आप भी एक युटुब पर हैं तो इस पॉलिसी का लाभ उठा सकते हैं।

Twitter इन्फ्लुएंसर्स को सरकार देगी इतने पैसे

अगर आपका अकाउंट ट्विटर पर भी है तो आपको इसके भी रुपए दिए जाएंगे क्योंकि सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने विज्ञापन प्रसारित करेगी। इसके लिए हर एक्टिविटी वाले व्यक्ति को उसके खोलो के अनुसार रुपए दिए जाएंगे। इसके लिए सरकार ने इसे भी क्या श्रेणी में विभाजित किया है। श्रेणी में 1000000 फ्लोर होने पर ₹13000 दिए जाएंगे तथा श्रेणी में कम से कम $500000 होने पर ₹5000 दिए जाएंगे श्रेणी में ₹103000 दिए जाएंगे। श्रेणी में ₹10000 की राशि दी जाएगी। यह राशि ट्वीट या एक वीडियो अपलोड करने पर दी जाएगी।

Facebook और इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर्स को एक रील डालने के इतने मिलेंगे पैसे 

Facebook और Instagram पर भी विज्ञापन चलाए जाएंगे इसके लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रेल बनाने वाले अकाउंट होल्डर को 10000 से 5 लख रुपए तक के राशि दी जाएगी। अगर आपके फेसबुक का इंस्टाग्राम पर 10 लाख फॉलोअर है तो आपको सरकार की तरफ से ₹500000 हर महीने दिए जाएंगे अगर आपके अकाउंट पर $500000 है तो आपको ₹200000 की राशि दी जाएगी इसके अलावा 100000 पलवल होने पर आपको ₹50000 दिए जाएंगे तथा ₹10000 होने पर आपको ₹10000 हर महीने किए जाएंगे यह राय रुपए आपको से ऐड चलाने के लिए ही दिए जाएंगे।

Also Check:

Social Media Vigyapan Policy 2023 के लाभ लेने के नियम 

अगर आप भी सोशल मीडिया विज्ञापन पॉलिसी का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको कुछ नियमों को फॉलो करना होगा जिसके बाद ही आपको इस योजना का लाभ दिया जाएगा अगर आप इन नियमों का उल्लंघन करते हैं या फिर आपके पास इनमें से कोई भी एक्टिविटी नहीं हो तो आप इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते।

इस योजना का लाभ उठाने के लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों को अपनी एक्टिविटी प्रोफाइल दिखानी होगी।

श्रेणी A के इन्फ्लुएंसरों को पिछले 6 महीने में न्यूनतम 100 वीडियो या 150 पोस्ट अपलोड होने ज़रूरी है।

रील कम से कम 10 सेकंड की वीडियो और पोस्ट में कम से कम तीन फोटो या तीन वीडियो होना ज़रूरी है।

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स का इम्पैनलमेंट होगा और एक माह के लिए ही विज्ञापन जारी होगा, जैसा कि सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशालय द्वारा जारी अधिसूचना में बताया गया है।

विभागीय समिति की आधार पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों और बड़े सोशल मीडिया अकाउंट्स को ध्यान में रखते हुए बिना किसी कैटेगरी और दर के सीमा तक 5 लाख रुपये तक का विज्ञापन जारी होगा।

WhatsApp Group Join Now Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *