Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 महात्मा गांधी सेवा प्रेरक के लिए 50000 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती, यहां से करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now Telegram Group Join Now

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 महात्मा गांधी सेवा प्रेरक के लिए 50000 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती, यहां से करें आवेदन :- राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के लिए मंजूरी दे दी गई है। जिसके लिए आधिकारी विज्ञापन जारी कर दिया गया है। यह भर्ती 50000 पदों पर आयोजित कराई जा रही है। गांधी दर्शन का प्रचार-प्रसार और गांधी पुस्तकालय व संविधान केंद्रों का संचालन करने की जिम्मेदारी प्रेरकों की होगी। इन्हें 4500 रुपए प्रति माह वेतन मिलेगा औक कार्यकाल एक साल का होगा । इस भर्ती के लिए 12वी पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।

Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 महात्मा गांधी सेवा प्रेरक के लिए 50000 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती, यहां से करें आवेदन

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 August 2023 रखी गई है। आवेदन कर्ता की नियुन्तम आयु 21 वर्ष तक होनी चाहिए। इस भर्ती का कार्यकाल 1 साल का रहेगा। भर्ती से संबंधी सम्पूर्ण जानकारी के लिए आप इस विज्ञापन में उपलब्ध कराई जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़े।

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Vacancy 2023

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 August 2023 रखी गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महात्मा गांधी के शांति और सद्भाव के सन्देश को राजस्थान के घर-घर और गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए एक नई योजना शुरू की है. राजस्थान में महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के लिए 50 हजार पदों पर भर्ती आयोजित कराई जा रही है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां पर क्लिक करें: Click Here

सेवा प्रेरक भर्ती में नियुक्त प्रेरक लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने के साथ महात्मा गांधी पुस्तकालय एवं संविधान केंद्रों का संचालन भी करेंगे। इस भर्ती के लिए नियुक्त आवेदक को हर माह 4500 रुपए का वेतन परदान किया जायेगा। आर्गन करता का आयोग का 1 वर्ष का होगा। अभ्यार्थी की पंचायत और शहरी वार्ड स्तर पर नियुक्ति होगी।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 आयु सीमा

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष रखी गई है तथा अधिकतम आयु 50 वर्ष तक रखी गई है इससे कम आयु वाले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्य नहीं है अभ्यर्थी भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए कृपया अधिकारी विज्ञापन को अवश्य पढ़ें।

Education Qualification

महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाली अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्था से 12वीं पास रखी गई है।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के लिए Selection Process

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का चयन किस प्रकार किया जाएगा उसकी जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है आपको पता दें इस भर्ती के लिए अभ्यार्थी को 1 साल का कार्यकाल दिया जाएगा अर्थात चयनित अभ्यर्थी 1 वर्ष तक कार्य कर पाएंगे इस भर्ती के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं।

Also Check:

प्रत्येक जिले में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चयन प्रक्रिया के नोडल अधिकारी होंगे। चयन के लिए उपखंड स्तर पर उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में समिति का गठन किया जाएगा। जिला स्तर पर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति प्रेरकों का अन्तिम अनुमोदन कर चयनितों की सूची शांति एवं अंहिसा निदेशालय को भेजेगी. चयनित प्रेरकों को गांधी दर्शन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रेरकों की ऑनलाइन उपस्थिति, मॉनिटरिंग एवं भुगतान की कार्यवाही सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के सॉफ्टवेयर से की जाएग। इसकी पूरी तैयारी हो गई है।

Important Links

Apply Online = Click Here (16 August) 

Official Notice = Click Here

Official Website = Click Here

Join Telegram = Click Here

WhatsApp Group Join Now Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *